शादी डॉट कॉम पर हुई दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर तेलंगाना निवासी फरेबी ने दोआबा की एक युवती से नकदी, गहने ठग लिए। कुल लगभग पौने नौ लाख की ठगी की। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता के होश उड़ गए।

एसपी के आदेश पर मंझनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी है। नगर पालिका परिषद भरवारी क्षेत्र की युवती ने बताया कि सालभर पहले उसने शादी डॉट कॉम पर आईडी बनाई थी। इसी के जरिए तेलंगाना प्रांत के हैदराबाद निवासी युवक से पहचान हुई। दोनों के बीच फोन पर बातचीत शुरू हो गई।

संकट में बताकर नौ लाख की ठगी

फरेबी युवक ने युवती को शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद संकट में होने का हवाला देकर पांच लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। इतना ही नहीं, आरोपित ने अपने किसी साथी को भेजकर छह तोला सोने के गहने भी युवती से मंगवा लिए। जिसकी कीमत मौजूदा समय में करीब 3.72 लाख रुपये है।

इतना कुछ देने के बाद युवती ने बात करने का प्रयास किया तो युवक का फोन बंद बताने लगा। इससे परेशान युवती को ठगे जाने का आभास हुआ और उसने स्वजन को जानकारी दी। रविवार को एसपी को शिकायती पत्र दिया।

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर मंझनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। एसपी ने बताया कि सर्विलांस सेल व साइबर सेल को भी लगाया गया है। जल्द ही ठगी की इस घटना का अनावरण किया जाएगा।