आगरा। 50 हजार के इनामी गैंगस्टर आलोक यादव और उसके साथी पुलिस के निशाने पर हैं। रविवार सुबह पुलिस ने गैंग के एक सदस्य श्याम सुंदर को मुठभेड़ में दबोच लिया। घेराबंदी करने पर फायरिंग कर भागते साथी को पुलिस की जवाबी में कार्रवाई में पैर में गोली लगी है। उस पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वह हाईवे पर एक सप्ताह पहलेे दो घंटे में हुई तीन लूट में शामिल था।

तीन वारदातों को दिया था अंजाम

पुलिस के अनुसार 12 जुलाई की रात को खंदारी फ्लाई ओवर पर बाइक सवार बदमाशों ने लूट की तीन वारदातों को अंजाम दिया था। छानबीन में गैंगस्टर आलोक यादव और उसके साथियों का नाम सामने आया था। एक बदमाश की पहचान नगला जार खंदौली निवासी श्याम सुंदर के रूप में हुई थी।

पुलिस ने की घेराबंदी तो चला दी गोली

पुलिस उपायुक्त सूरज कुमार राय ने बताया कि रविवार सुबह श्याम सुंदर की लोकेशन दयालबाग में लालगढ़ी के पास मिली थी। पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश ने गोली चला दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी। उससे एक तमंचा, बाइक चार हजार रुपये बरामद किए हैं। श्याम सुंदर ने पूछताछ में बताया कि घटनाओं में आलोक यादव, निमेष चौहान, परमजीत उर्फ काके, अमन उर्फ अमान और गुलशेर उर्फ गोविंदा शामिल थे।

जेल में सीखा सर्विलांस से बचने का तरीका

पुलिस को पूछताछ में श्याम सुंदर ने बताया कि गैंगस्टर आलोक यादव सर्विलांस का जानकार है। उसे पता है कि पुलिस मोबाइल से ही उस तक पहुंच सकती है। इसलिए वह मोबाइल पर किसी से बात नहीं करता। बातचीत के लिए स्नैप चैट्र, इंस्टाग्राम कालिंग का प्रयोग करता है। वाईफाई से नेट चलाता है। यह सब उसने पूर्व में जेल में रहने के दौरान सीखा था।