गोरखपुर जिले में चौरीचौरा पुलिस ने कुशीनगर जिले के तीन शातिर चोरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई है। तीनों गिरोह बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस उन पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए संपत्ति का ब्यौरा भी जुटा रही है।

एसपी ने बताया कि चौरीचौरा के प्रभारी निरीक्षक के साथ वांछित अभियुक्त की तलाश में थे। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के पिपरपाती बढ़या खुर्द निवासी मुन्ना यादव, दिनेश प्रसाद व देऊर चौराहा सुकरौली निवासी शैलेष पासवान शातिर किस्म के अपराधी हैं। इनका संगठित गिरोह है। गिरोह सरगना मुन्ना यादव है। ये क्षेत्र में चोरी-नकबजनी की घटना जैसे अपराध को अंजाम देते हैं। इनका भय व आतंक व्याप्त है। इन पर कोई भी व्यक्ति केस लिखाने व गवाही देने का साहस नहीं कर पाता है।

एसपी ने बताया कि तीनों शातिरों का आपराधिक पृष्ठभूमि को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट के पास गिरोह चार्ट तैयार कर अनुमोदन के लिए प्रेषित किया गया था। जिला मजिस्ट्रेट ने 19 अगस्त को अनुमोदन कर दिया। गिरोह के सरगना व उसके गुर्गों की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए तीनों पर धारा 3 ( 1 ) उप्र गिरोह बंद निवारण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई की गई है।

तीनों पर दर्ज हैं चोरी व अन्य धाराओं में केस

उरुवा पुलिस ने मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे बदमाश को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। एसपी दक्षिणी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उरुवा क्षेत्र के धुरियापार निवासी अंकुश उर्फ परमहंस उर्फ प्रभुनाथ पुत्र रामऔतार गो तस्करी करने वाले गिरोह से जुड़ा हुआ है।

उसपर गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी हुई थी। मंगलवार को उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसपर उरुवा थाने में गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज है।