रायपुर। के गृह सचिव के साथ 65 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने ओडिशा के फर्नीचर कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

गृह सचिव की ओर से ब्लाक 30, सेक्टर 27 नवा रायपुर निवासी आरक्षक (गनमैन) गिरधर कुलदीप (36) ने शिकायत दर्ज कराई कि तीन अप्रैल को रावणभांठा मैदान भाठागांव में आयोजित मेले में गृह सचिव के साथ उनके घर के लिए फर्नीचर खरीदने गया था।
मेला आयोजक से मिलकर मेला में लगे स्टाल के संबंध में जानकारी लेने के बाद मेला में लगे द फर्नीचर किंग के स्टाल पर गए। वहां स्टाल संचालक प्रवीण जान से मिलकर स्टाल में लगे फर्नीचर में से कुल एक लाख आठ हजार कीमत का फर्नीचर पसंद किया।
छूट के बाद 75 हजार रुपये बिल होने पर 50 हजार प्रवीण जान के बैंक खाते में गृह सचिव के मोबाइल से आनलाइन ट्रांसफर किया। तीन से पांच सप्ताह के भीतर संचालक ने फर्नीचर की आपूर्ति करने का वायदा कर बकायदा बिल भुगतान का रसीद दिया।

दूसरे दिन शेष 15 हजार रुपये नकद जमा किया गया, लेकिन उसकी रसीद संचालक ने नहीं दी। अब तक न तो फर्नीचर दिया और न ही बुकिंग रकम संचालक ने लौटाया। मोबाइल पर बात करने पर उचित जवाब न देकर वह टालमटोल करता आ रहा था। परेशान होकर आरक्षक ने थाने में मेला आयोजक सुजीत गुप्ता निवासी भुवनेश्वर (ओडिशा) और द फर्नीचर किंग के संचालक प्रवीण जान निवासी बंगलुरू के खिलाफ चारसौबीसी का केस दर्ज कराया।