भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने हाल ही में इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खेलने का मौका मिला. रिंकू ने इस मुकाबले में 38 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने रिंकू सिंह की तारीफ की है. उनका कहना है कि रिंकू आयरलैंड दौरे की खोज हैं.

इंडिया टुडे की एक खबर के मुताबिक सबा करीम ने कहा, रिंकू सिंह का घरेलू क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचना मेरे लिए इस दौरे की खोज है. यहां बहुत कुछ सकारात्मक रहा. मेरे लिए रिंकू टॉप पर रहे. उन्होंने परिस्थिति को बहुत ही अच्छे से समझा है.

उन्होंने कहा, रिंकू ने जिस तरह से संतुलित पारी खेली है, वे ऐसी पारी आईपीएल के साथ-साथ घरेलू मैचों में भी खेलते हैं. यह देखकर अच्छा लगा कि उन्हें गेम प्लान बदलने की जरूरत नहीं है. यह मेरे लिए सबसे सकारात्मक बात है.

गौरतलब है कि भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 20 अगस्त को खेला गया था. इस मुकाबले में रिंकू ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन बनाए थे. रिंकू की पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए थे. इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 152 रन ही बना पाई थी. लिहाजा भारत ने मैच जीत लिया था.

बता दें कि रिंकू का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने 91 घरेलू टी20 मैचों में 1806 रन बनाए हैं. इस दौरान 10 अर्धशतक लगाए हैं. रिंकू ने लिस्ट ए के 55 मैचों में 1844 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में 3007 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं. रिंकू को अभी इंटरनेशनल वनडे मैच में डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है.