जनसंघ से लेकर भाजपा तक भारतीय जनता पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए लंबे समय तक कार्य करने वाले राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री भाजपा के दिग्गज नेता हरिशंकर भाभड़ा का निधन हो गया.  हरिशंकर भाभड़ा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, दो बार विधानसभा अध्यक्ष सहित भाजपा के तमाम बड़े पदों पर रहकर पार्टी को मजबूती प्रदान करते रहे है. गुरूवार को हरिशंकर भाभड़ा का निधन हो गया. उनकी पार्टी ने भाभड़ा के पार्थिव देह को भाजपा के  मुख्य कार्यालय पर पुष्पांजलि दी गई. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और कई मंत्री विधायक व भाजपा नेता मौजूद रहे.

CM भजनलाल ने वयक्त की संवेदना

भाभड़ा के निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि, हरिशंकर भाभड़ा हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे हैं.लंबे समय तक उन्होंने भाजपा को मजबूती प्रदान की है.विधानसभा के अध्यक्ष, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे. उनके जाने से हमारी पार्टी को बहुत बड़ा आघात लगा है. हरिशंकर भाभड़ा बेहद संघर्षील, मेहनती और सरल स्वभाव से सभी को अपना बना लेते थे. निश्चित रूप से पार्टी परिवार के सभी परिजनों की तरफ से इस मौके परमेश्वर से प्रार्थना करता हूं कियह दुख सहने की शक्ति सभी को प्रदान करें. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने आगे कहा कि, मैं राजस्थान के  सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं.

वरिष्ठ नेता व भाजपा सांसद घनश्याम तिवारी ने भी  वयक्त की संवेदना

इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और भाजपा सांसद घनश्याम तिवारी ने कहा कि, हरिशंकर जी भाभड़ा के निधन से भारतीय जनता पार्टी और जो संबंधित सभी संगठन उन सभी को बहुत नुकसान हुआ है. भाभड़ा ने केवल भारतीय जनता पार्टी के लिए जनसंघ के समय से कार्य कर रहे थे. और लंबे समय वो प्रदेश के कोषाध्यक्ष रहे. आपातकाल में उन्होंने पार्टी के लिए यात्राएं की. उसके बाद वह जनता पार्टी में राज्यसभा में रहे, पार्टी के अध्यक्ष बने विधानसभा अध्यक्ष, उपमुख्यमंत्री जैसे तमाम बड़ी जिम्मेदारियां को संभालते हुए जो काम किए वो हमेशा याद रहेंगे. आज नया विधानसभा भवन बना हुआ है इसमें उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है. भाजपा को इस जगह तक पहुंचने में हरिशंकर भाभड़ा का बहुत बड़ा योगदान रहा है. घनश्याम तिवारी ने कहा कि उनके साथ निधन से सामाजिक संगठनों व भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ी क्षति हुई है. और उनके परिवार को दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना करता हूं.

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी  वयक्त की संवेदना

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहां भाभड़ा भाजपा अध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्ष सहित कई बड़े पदों की हम जिम्मेदारी संभालने वाले हरिशंकर भाभड़ा अद्भुत व्यक्तित्व के धनी थे. 1905 से लेकर लगातार मैं उनके संपर्क में रहा. उन्होंने भाजपा को यहां तक पहुंचने में अहम योगदान दिया. आज विधानसभा है, वह उनकी देन है. वासुदेव ने कहा कि वह एक अद्भुत व्यक्तित्व धनी थे. उनका जाना हमारे लिए अपूर्ण क्षति है. इस विधानसभा में उनकी स्मृतियां सदैव बनी रहेगी. वह दो बार विधानसभा के अध्यक्ष रहे और दोनों बार उन्होंने जो सदन का संचालन किया. वह हमारे लिए प्रेरणादाई है.