न्यू बरगंडा कोर्ट रोड स्थित हर्ष प्लाजा में संचालित फिनो पेमेंट्स बैंक के शाखा प्रबंधक उमेश कुमार पंडित ने बेंक के चार मर्चेंट पर कंपनी के साथ धोखाधड़ी करके राशि डकारने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जिन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, उनमें जमुआ थाना क्षेत्र के गादी चुंगलो गांवा निवासी मालती देवी, ललित मंडल व रामचंद्र मंडल तथा बगोदर थाना क्षेत्र के देवरायडीह गांव निवासी चितरंजन कुमार सिंह शामिल हैं।

इन पर कुल 47 लाख 45 हजार 299 रुपये गबन करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिक दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई है।

छल कर कंपनी के नियमों का उल्लंघन

इनमें से मालती देवी ने दूसरे के खाते की राशि 19, 06, 303 रुपये, ललित मंडल ने 14,19,498 रुपये व रामचंद्र मंडल ने 14,19,498 रुपये को धोखे से अपने खाते में जमा कर लिया और बाद में उस कृत्य से बचने व बैंक को धोखा देने की नियत से उपरोक्त रकम को एक अन्य बैंक के खाते में हस्तांतरित कर दिया।

उन्होंने कहा कि उपराेक्त आरोपितों ने अपनी कृत्य व हरकत से कंपनी की छवि को धूमिल करने के साथ-साथ धोखाधड़ी करते हुए बैंक के साथ छल कर कंपनी के नियमों का उल्लंघन किया है। चारों ने एक सोची समझी साजिश के तहत एक राय होकिर इस धोखाधड़ी की करतूत को अंजाम दिया है।

ये धोखाधड़ी जून 2023 से लेकर अब तक की गई है। इसकी जानकारी एक खाताधारक की ओर से की गई शिकायत के बाद जांच कराने पर पूरा मामला सामने आया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अनुसंधान में जुटी है।