पूर्वोत्तर संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यू इंग्लैंड राज्य रोड आइलैंड में मौसम काफी खराब बना हुआ है। भारी बारिश और बवंडर से शुक्रवार सुबह (18 अगस्त) काफी जानमाल का नुकसान हुआ। रोड आइलैंड में आए बवंडर से घरों को नुकसान पहुंचा है और सड़कों पर पानी भर गया और पेड़ भी जड़ से उखड़ गए है।इस बीच किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बवंडर ने स्किट्यूएट, जॉन्सटन और प्रोविडेंस से होते हुए काफी नुकसान पहुंचाया है।

लगभग 110 मील प्रति घंटे की रफ्तार से क्षेत्र में हवा चल रही है। बता दें कि 1986 के बाद महासागर राज्य में यह सबसे शक्तिशाली बवंडर आया है।जानकारी के मुताबिक, बवंडर सबसे पहले स्किचुएट में बायरन रैंडल रोड के पास पहुंचा जहां सबसे गंभीर क्षति हुई है। यहां सैकड़ों बड़े पेड़ उखड़ गए और एक घर की छत क्षतिग्रस्त हो गई है। तेज हवाओं के कारण चिमनी का ऊपरी हिस्सा उड़ गया, घरों की खिड़कियां उखड़ गई।

बवंडर जंगली इलाकों और आवासीय इलाकों से होकर गुजरा है, लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानी ग्लेन फील्ड ने कहा, रडार द्वारा बवंडर की पुष्टि की गई है। पूरे न्यू इंग्लैंड में, तूफान ने पेड़ गिरा दिए, सड़कों पर पानी भर गया, घरों और कारों को नुकसान पहुंचाया और खतरनाक ड्राइविंग की स्थिति पैदा हो गई। कुछ हजार बिजली कटौती की भी सूचना मिली, जिनमें से सबसे अधिक घटनाएं मैसाचुसेट्स में हुईं है।