नई दिल्ली की वैशाली कॉलोनी में नेस्ट न्यू बोर्न एंड चाइल्ड हॉस्पिटल की बेसमेंट में बीती रात अचानक आग लग गई। मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां भेजी गईं। सभी 20 नवजात शिशुओं को दिल्ली अग्निशमन सेवा द्वारा सुरक्षित रूप से बचाया गया और पास के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे। नाले के लिए वहां बड़ा सा गड्ढा खोदा गया है, जिस कारण रात के समय बच्चों को निकालने में काफी दिक्कत आई। यह अस्पताल बिल्डिंग की पहली मंजिल पर है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बच्चों को निकाला गया क्योंकि अस्पताल की इस बिल्डिंग का एक ही द्वार है जो कि एक गली के अंदर वह भी आग की चपेट में आ गया था

अस्पताल के बेसमेंट क्षेत्र में आग लगी थी। आग की घटना के रोकथाम के लिए पर्याप्त फायर सिस्टम भी लगाया नहीं गए थे। बिजली की तारों का भी जाल बना हुआ है, अंदर जो शॉर्ट सर्किट का कारण हो सकता है।

इमरजेंसी गेट के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं है। मुख्य रोड पर बिल्डिंग का कोई द्वार नहीं। मुख्य रोड पर दुकानें खोली गई है। बिल्डिंग का दूसरा गेट पीछे से जहां से अस्पताल के आने जाने वाले लोग आ जा सकते थे।