सिटी स्टेशन के पास सेलिब्रेशन मैरिज हाल के चौथे तल पर मंगलवार तड़के शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। तीसरे तल पर गर्ल्स हास्टल चलता है।

जिसमें करीब 35-40 लड़कियां रहती हैं। चौथे तल से आग की लपटें और धुआं निकलता देख लड़कियां चीख-पुकार मचाने लगीं। आस पड़ोस के लोग दौड़े पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे।

आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। वजीरगंज पुलिस और चौक फायर स्टेशन से एफएसओ पुष्पेंद्र यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल की एक टीम तीसरे तल से लड़कियों को जीने के रास्ते सुरक्षित निकालने लगे। वहीं, दूसरी टीम ने बाहर से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया।

इस बीच आग की तपिश से खिड़कियों में लगे शीशे फट गए। एफएसओ ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया लिया गया। कोई हताहत नहीं हुआ। आग चौथे तल पर गेस्ट हाउस में ही थी। हास्टल तक नहीं पहुंच सकी। गेस्ट हाउस में रखा काफी सामान बेड, सोफा और अन्य फर्नीचर जल गया।

उधर, सिविल कोर्ट के दो नंबर गेट पर दोपहर आग लग गई। आग की लपटें विकराल हो उठीं। चपेट में आने से गेट के पास खड़ी बाइकें जलने लगीं। घटना से अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने दमकल को सूचना दी। दमकल कर्मियों ने दो गाड़ियों की मदद से आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग की चपेट में आने से15 से अधिक बाइक जल गईं।

सिविल कोर्ट गेट नंबर दो के पास पूरी सड़क पर वाहनों की पार्किंग से पटी रहती है। पैदल निकलने की भी जगह नहीं बचती है।

आग लगने पर अफरा-तफरी मची। दमकल मौके पर पहुंचने में बहुत दिक्कते हुईं। दमकल को रास्ता न मिलने पर अधिवक्ताओं ने आनन फानन गाड़ियां किनारे कीं। जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच सकी।