करीब चार साल पहले शहर की एक कंपनी में शुरू हुई प्रेम कहानी में एक दर्दनाक अध्याय जुड़ गया है। प्रेम विवाह के बाद दंपती में शुरू हुई कलह ने एक जान ले ली। पति के साथ रोज के झगड़े से तंग आकर शीला बाईपास के पास टॉकीज के साथ वाली गली में रहने वाली 21 वर्षीय आरती ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। पति के मुताबिक, वह गलत संगत में था। पत्नी उसे उसके दोस्तों को छोड़ने का दबाव बना रही थी, लेकिन जल्द पैसे कमाने के लालच में पति अजय गलत संगत नहीं छोड़ रहा था। रविवार शाम को भी दोनों में झगड़ा हुआ। आरती का भाई दिल्ली निवासी हर्ष भी घर आया हुआ था। आधी रात तक दंपती झगड़ते रहे। इसी बीच रात करीब सवा 12 बजे आरती अपने बेटे दिपांशु को लेकर तीसरी मंजिल पर स्थित अपने कमरे की बालकनी में चली गई। वहां उसे जमीन पर बैठाया और खुद बालकनी से नीचे कूद गई। उसे अजय-अमन और अन्य पड़ोसी पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने आरती को मृत घोषित कर दिया।

तीन साल पहले कोर्ट में किया था प्रेम विवाह

दंपती में अजय भिवानी जिले के बड़ेसरा गांव का रहने वाला है। वहीं, आरती दिल्ली के गाजियाबाद बॉर्डर के पास हर्ष विहार की रहने वाली है। आरती की बड़ी बहन पूजा की शादी रोहतक में हो रखी है। करीब चार साल पहले आरती रोहतक में अपनी बहन के पास रहते हुए एक कंपनी में काम करती थी। वहीं पर अजय भी काम करता था। दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू होने पर तीन साल पहले कोर्ट में जाकर शादी कर ली थी। इस समय दोनों के एक ढाई साल का बेटा है।

दोनों को समझाने के लिए दिल्ली से मृतका का भाई भी आया था

मृतका के भाई दिल्ली के हर्ष विहार निवासी अमन ने बताया कि वह कुछ दिन से रोहतक में आया हुआ था। उसे आरती ने कुछ दिन पहले फोन करके बुलाया था। वो चाहती थी कि अमन रोहतक में रहकर कोई काम शुरू करे और अजय को गलत संगत से बाहर निकाले। आरती ने अजय के साथ उसके झगड़े के बारे में बताया था। अमन दोनों को समझा भी रहा था, लेकिन आरती ने हौसला खो दिया और अपनी जान दे दी।

पति के दोस्तों पर देह व्यापार करने का आरोप

अमन के अनुसार, अजय ठीक है लेकिन उसके दोस्त अपराधी तत्व हैं। उनमें से कई शहर के होटलों में देह व्यापार का काम करते हैं। अजय को भी वो इसी धंधे में उतार रहे थे। आरती का इसी बात पर अजय से झगड़ा था। अमन के अनुसार अजय के दोस्तों ने ट्रामा सेंटर में आकर उसे धमकी दी कि अगर उसने कोई गलत बयान दिया तो वो उसे जिंदा दिल्ली नहीं पहुंचने देंगे। इसके बाद उन्होंने उसे जबरन पीजीआइ से लेकर जाने की भी कोशिश की, लेकिन अमन ने पुलिस को फोन करके बुला लिया। इसी बीच अजय के दोस्त दो गाड़ियों में वहां से फरार हो गए। इसमें संदीप नाम के युवक का नाम सामने आ रा है।