अजमेर। पिता ने अपने दो बच्चों को कुएं में फेंक दिया। डूबने से बेटे की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने बेटी को बचा लिया। युवक तीसरी बड़ी बेटी को भी कुएं में फेंकना चाहता था, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग गई। घटना अजमेर के फायसागर तलाई के पास हाथीखेड़ा गांव की शुक्रवार की है। 

आरोपी पिता को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि पिता ने बच्चों को कुएं में धकेला दिया।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, हाथीखेड़ा निवासी आकाश उर्फ विजय रावत (35) दोपहर को अपने बच्चों को हाथीखेड़ा स्थित प्राइवेट स्कूल लेने गया। तीनों बच्चों हर्षवर्धन (8), हर्षिता (9), प्रियंका (12) को स्कूल की छुट्‌टी होने से पहले लेकर आ गया। बाद में उनको लेकर घूमता रहा। ग्रामीणों ने भी उसे देखा, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। शाम 4 बजे के बाद वह बच्चों को लेकर अपने खेत पर गया। वहां सबसे पहले छोटे बच्चे हर्षवर्धन को कुएं में धकेल दिया। इसी बीच हाथ छुड़ाकर बड़ी बेटी प्रियंका भाग गई। दूसरी बेटी हर्षिता को भी उसे कुएं में धक्का दे दिया। पास ही मौजूद ग्रामीण छोटूसिंह ने उसे बच्चों को कुएं में फेंकते देख लिया। वह कुएं में कूद गया। उसने हर्षिता को बाहर निकाल लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सिविल डिफेंस को मौके पर बुला लिया।

आरोपी पिता के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट

सिविल डिफेंस प्रशिक्षण प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि हर्षवर्धन को टीम ने पहुंचकर बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के बाद पिता मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। गंज थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है। कंवलाई निवासी नाना भंवरसिंह ने आरोपी पिता आकाश उर्फ विजयसिंह के खिलाफ गंज थाने में रिपोर्ट दी है। आकाश की मां रेलवे में जयपुर में पोस्टेड है।

पहले फायसागर लेकर गया, भीड़ देख लौट आया

पता चला है कि आरोपी पिता तीनों बच्चों को पहले फायसागर लेकर गया, लेकिन वहां भीड़ देखी तो उनको वापस लेकर आ गया। बाद में उनको इधर लेकर घूमता रहा। फिर अपने खेत पर ले गया, वहां कुएं में फेंक दिया। घटना की सूचना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।