Fashion Mistakes: हर किसी को उम्र से कम ही दिखने की चाहत होती है। कई बार फैशन और मेकअप की वजह से भी आप उम्र से ज्यादा या कम नजर आते हैं। दरअसल, फैशन से जुड़े कुछ गलतियों के कारण आप उम्र से ज्यादा बड़े दिखाई देने लगते हैं। अगर आप भी ये गलतियां कर रहे हैं, तो उन्हें तुरत छोड़ दें। इससे आपका लुक भी अच्छा दिखेगा और आप उम्र से बड़े भी नजर नहीं आएंगे। तो आइए जानते हैं इन Fashion Mistakes के बारे में….

ऑल ब्लैक लुक

अक्सर लोगों को लगता है कि ब्लैक कलर पहनने से उनका वजन कम दिखेगा या ब्लैक कलर मैच्योर या सोफेस्टिकेटेड कलर है, लेकिन जब आप फुल ब्लैक कलर में होते हैं, इससे लगता है कि आप खुद को अच्छा दिखाना चाहते हैं, इसलिए फुल ब्लैक कलर के बजाय साथ ही कुछ कलरफुल एक्सेसरीज पहनें।

साइज से बड़े कपड़े पहनना

अपने साइज से बड़े कपड़े पहनने से भी आप उम्रदराज नजर आ सकते हैं। कभी भी अपने साइज के ही कपड़ों का चुनाव करें। अगर आप बड़े कपड़ें पहनेंगे, तो लगेगा कि आप अपना बढ़ा वजन छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

लंबी स्कर्ट पहनना

हमेशा लंबी स्कर्ट पहनने से आपको ओल्डर लुक देते हैं। इससे ऐसा लगता है कि आप अपनी पैरों की चर्बी को छुपाने की कोशिश कर रही हैं, इसलिए छोटी स्कर्ट पहनना ज्यादा अच्छा ऑप्शन है।

चश्मे का फ्रेम

अगर आप गलत चश्मे का फ्रेम लगाते हैं, तो आप चाहें जितने अच्छे कपड़े या जितना अच्छा मेकअप कर लें, आप बूढ़े ही नजर आएंगे।

फुटवियर

फुटवियर आपके लुक का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसलिए हमेशा ड्रेस के अनुसार फुलवियर का चुनाव करें जो आपको सूट हो सकें। डार्क औऱ लाउड मेकअप, आपके लुक को खराब कर सकते हैं। इसिलए हमेशा अपनी ड्रेस के अनुसार ही मेकअप करें।