आदिवासी क्षेत्र खंडवा में उमड़ा जनसैलाब, कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर 

भोपाल ।    जन आशीर्वाद यात्रा का जोश अपने चरम पर है। यात्राओं में जहां एक ओर जहां जनसैलाब उमड़ रहा है वहीं दूसरी ओर केंद्रीय नेताओं के प्रदेश आगमन से पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश आ गया है। आदिवासी क्षेत्र खंडवा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति से जनता और कार्यकर्ताओं में जो उत्साह नजर आया है, वो भाजपा के 20 सालों के विकास कार्यों की कहानी कहने के लिए काफी है। 

एमपी है विकास का पॉवर स्टेशन

देश में जब भी विकास और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की बात आती है तो जनता की जुबान पर सबसे पहला नाम केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आता है। उनके विभाग के लगभग सभी काम बेहतरीन गुणवत्ता के साथ समय पर पूरे होते हैं। ऐसे में जब गडकरी मध्य प्रदेश आकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विकास का पर्याय बताते हैं तो पूरे देश का ध्यान मध्य प्रदेश में हुए विकास कार्यों पर जाना स्वाभाविक है। गडकरी ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज ने एमपी को विकास का पॉवर स्टेशन बना दिया है। 

ग्रीन हाइड्रोजन में मप्र होगा नंबर 1

विकास की किताब में जल्द ही एक चैप्टर अन्नदाता के ऊर्दादाता बनने का भी होगा। कृषि क्षेत्र में नंबर 1 मध्य प्रदेश आने वाले समय में ग्रीन हाइईड्रोजन तैयार करने वाला हिंदुस्तान का सबसे बड़ा राज्य होगा। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अन्नदाताओं को उर्जादाता संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की फसलों के अवशेष, मक्का, ज्वार आदि से तैयार ईथेनॉल से कार चल रही है, स्कूटर भी बायो इथेनॉल से चलने लगी हैं। अब अन्नदाता, उर्जादाता भी बनेगा। केंद्रीय मंत्री के इस कथन के बाद राज्य के किसानों का भरोसा डबल इंजन सरकार की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। प्रदेश के किसान मतदाताओं का झुकाव भाजपा सरकार की ओर दिख रहा है।