वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 40वें मुकाबले में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से मात दी। यह इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की दूसरी जीत है। नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। यही नहीं इस जीत से इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने की रेस में बरकरार है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 339 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 गेंद में 6 चौकों की मदद से 108 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। यही नहीं डेविड मलान ने 74 गेंद में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

क्रिस वोक्स ने 45 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड्स की तरफ से बॉस डी लीडे ने तीन विकेट चटकाए। आर्यन दत्त और लोगन वैन बीक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट वैन मैकेरेन को मिली।

नीदरलैंड्स की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स टीम के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और टीम 37.2 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड्स की ओर से तेजा निदामानुरु ने 34 गेंद में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। नीदरलैंड्स की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया।

रशीद और मोईन को मिली तीन-तीन सफलता

कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 38 रनों का योगदान दिया, जबकि वेस्ले बरेसी ने 37 रन बनाए। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 33 रनों की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में विफल रहे। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए। डेविड विली ने दो विकेट हासिल किए।