लखनऊ । लखनऊ के गाजीपुर इलाके में सोमवार रात एक नशेड़ी युवक ने शराब के लिए पैसे न देने पर पिता की हत्या अपने बुजुर्ग पिता की हथौड़ी से सिर कूंचकर हत्या कर दी। इसके बाद वह रातभर कमरे में शव के पास बैठा रहा। सुबह जब आरोपी का भाई वहां पहुंचा तब पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके से ही आरोपी को गिरफ्तार कर हथौड़ी बरामद कर ली है। देर शाम पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
गाजीपुर के कसैला गांव निवासी खुशीराम सैनी (70) पुलिस विभाग में फालोवर थे। वह घर के भूतल पर छोटे बेटे हेमंत के साथ रहते थे। पहली मंजिल पर बड़े बेटे रिंकू परिवार के साथ रहते हैं। एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल के मुताबिक हेमंत शराब का लती है। वह अक्सर पिता से रुपये मांगता रहता था। रुपये न देने पर मारपीट करता था। सोमवार रात भी हेमंत ने पिता से रुपये मांगे। जब खुशीराम ने मना किया तो वह उनसे झगड़ने लगा। इसी दौरान उसने हथौड़ी से पिता के सिर पर ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। जिससे खुशीराम की मौके पर ही मौत हो गई। सुबह करीब 8 बजे रिंकू मुख्य गेट का ताला खोलने के लिए कमरे में चाबी लेने पहुंचे। तब देखा कि पिता खून से लथपथ मृत पड़े हैं। पास में हेमंत बैठा है। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद आरोपी पकड़ा गया। पुलिस ने मामले में रिंकू से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई। हैरानी की बात ये थी कि भूतल पर हेमंत ने बर्बरता से पिता की हत्या कर दी और पहली मंजिल पर मौजूद रिंकू व उनकी पत्नी को भनक तक नहीं लगी। 
मामले में एडीसीपी नॉर्थ एआर शंकर ने बताया कि घटना से पहले जब आरोपी हेमंत शराब पीकर घर पहुंचा तो गली में गालीगलौज करने लगा। तब खुशीराम उसे घसीटकर भीतर ले गए थे। भीतर जाने के बाद खुशीराम बिस्तर पर लेट गए थे। इसी दौरान हेमंत उनसे रुपये मांगने लगा। खुशीराम ने रुपये देने से मना किया तो हेमंत गालीगलौज करने लगा। फिर हथौड़ी से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उनकी हत्या कर दी। बुजुर्ग खुशीराम विरोध तक नहीं कर पाए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि हेड इंजरी से खुशीराम की मौत हुई। आरोपी ने तब तक ताबड़तोड़ वार किए जब तक खुशीराम की मौत नहीं हो गई। सिर पर करीब एक दर्जन वार की पुष्टि हुई है। पूछताछ में आरोपी बोला कि वह इतना नशे में था कि समझ ही नहीं आया कि क्या कर दिया है।