झारखंड के रांची में सुखदेव नगर थाने की पुलिस ने मंगलवार को ड्रग्स सप्लायर सिंटू और दो अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों सप्लायरों से सुखदेव नगर थाने में पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के पास से पुलिस ने तीन लाख रुपये से अधिक के ड्रग्स बरामद किए हैं। इसके अलावा हथियार भी मिले हैं। हालांकि, पुलिस इस मामले में फिलहाल कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

रांचे खपाने की फिराक में थे तस्कर

पुलिस को सूचना मिली थी कि सुखदेव नगर इलाके में तीन बड़े तस्कर शहर पहुंचे हैं। तीनों राजधानी में रहने वाले एक व्यक्ति को ड्रग्स और हथियार आपूर्ति करने वाले थे, लेकिन इससे पहले सुखदेव नगर थानेदार विनोद कुमार को सूचना मिल गई और तीनों आरोपितों को पकड़ लिया गया। पुलिस की जांच में खुलासा हो चुका है कि ड्रग्स और शराब के तस्कर ट्रेन और बस का इस्तेमाल कर राजधानी में आते हैं और यहां से ड्रग्स और शराब लेकर जाते हैं। आरपीएफ द्वारा कई बार बड़ी कार्रवाई की गई है, लेकिन तस्करी पर रोक नहीं लग पा रही है।

ट्रेन में स्क्वाड टीम होने के बाद भी पहुंच गए तस्कर

राजधानी ट्रेन में लोगों की सुरक्षा और अपराधियों पर नजर रखने के लिए आरपीएफ की स्क्वाड टीम की तैनाती रहती है। इसके बाद भी टीम को भनक नहीं लगी और तीनों तस्कर आसानी से ड्रग्स और हथियार लेकर रांची पहुंच गए। रांची स्टेशन पर मेटल डिटेक्टर होने के बाद भी आरपीएफ और जीआरपी को तस्करों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। तस्कर मशीन को भी चकमा देने में सफल रहे और ड्रग्स और हथियार लेकर शहर में प्रवेश कर गए। इससे राजधानी ट्रेन और स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

आरोपितों की निशानदेही पर चल रही छापेमारी

पुलिस का कहना है कि आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी कर ही है। आरोपितों ने कई लोगों के नाम बताए हैं, जो रांची में उनके लिए ड्रग्स सप्लाई करते हैं। पुलिस ने कुछ दागी किस्म के युवकों को हिरासत में लिया है। उनका सत्यापन किया जा रहा है।

मनाली का ड्रग्स होने की संभावना

पुलिस का कहना है कि बरामद ड्रग्स के बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि ड्रग्स मनाली का हो सकता है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इस बारे में बड़े रैकेट का खुलासा होने की संभावना है।