संजयनगर में कुत्तों ने हमला करके एक महिला को घायल कर दिया है। संजयनगर के रहने वाले पीरम की पत्नी मीना शनिवार सुबह को दूध लेने जा रही थी। रास्ते में आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। वह बचाव के लिए तेजी से भागने लगी। भागते हुए बीच रास्ते में गिर गई। एक कुत्ते ने बाएं हाथ पर झपट्टा मारा और बुरी तरह से काट लिया। मीना रोने लगी। आवाज सुनकर कुछ लोग पहुंचे और कुत्तों को लाठी के बल पर खदेड़ा। इस बीच हाथ से खून बहने लगा।

घायल मीना संयुक्त अस्पताल में पहुंची। मरहम-पट्टी कराने के बाद एंटी रेबीज वैक्सीन क्लीनिक पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। शनिवार को 23 बच्चाें समेत 177 लोगों को कुत्तों ने काटने पर वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा 398 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी व तीसरी डोज लगवाई।

शनिवार को दोपहर दो बजे तक सबसे अधिक 61 लोग कुत्ता काटने के बाद जिला एमएमजी अस्पताल स्थित एंटी रेबीज वैक्सीन क्लीनिक पर पहुंचे दूसरे नंबर पर संयुक्त अस्पताल में 29 और तीसरे नंबर पर मुरादनगर में 19 लोग एआरवी लगवाने पहुंचे।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. ने बताया कि 62 अति संवेदनशील क्षेत्रों में एंटी रेबीज को लेकर सर्वे और लोगों को जागरूक करने का कार्य जारी है। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घूकना, शास्त्रीनगर, विजयनगर, नंदग्राम और मिर्जापुर में जल्द ही एंटी रेबीज क्लीनिक खोल दिए जाएंगे।

जिला एमएमजी अस्पताल परिसर में घूमने वाले आवारा कुत्तों को पकड़वाने के लिए सीएमएस डा. मनोज कुमार चतुर्वेदी ने नगर निगम को पत्र लिखा है। पत्र में इनके बंध्याकरण का भी अनुरोध किया है। कई बार कुत्ते ओपीडी, इमरजेंसी और सामान्य वार्ड में पहुंच जाते हैं।