गर्मी के बाद मॉनसून की दस्तक राहत तो देती है लेकिन रोजमर्रा की जिदंगी को भी प्रभावित करती है। ऑफिस से लेकर शॉपिंग और डेली रूटीन की चीजें बारिश के कारण अस्त-व्यस्त होती हैं। बारिश में मेकअप खराब होने की समस्या से कई लोग परेशान होते हैं। इनमें वे लोग जो सामान्य तौर पार्टीज में जाते हैं या जिनके प्रोफेशन में मेकअप की जरूरत होती है और जो हफ्ते में कई बार बड़े इवेंट अटेंड करते हैं, वो अक्सर अचानक और तेज होने वाली बारिश में अपने मेकअप खराब होने की समस्या से जूझते हैं।

बर्फ का करें इस्तेमाल

मेकअप लगाने से पहले बर्फ का इस्तेमाल जरूर करें। अगर आप मेकअप से पहले आइस क्यूब को स्किन पर रब करेंगी तो इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

बेस पर दें ध्यान

मेकअप करते वक्त बेस का ध्यान जरूर रखें। बारिश के मौसम में हो सके तो ऑयली फाउंडेशन, हेवी मॉइश्चराइज़र और क्रीम युक्त मेकअप को अपनी स्किन से दूर ही रखें। फेस पाउडर का इस्तेमाल तो जरूर ही करें।

खरीद लें वॉटरप्रूफ आइशैडो

बारिश के इस मौसम में आई मेकअप के लिए वॉटरप्रूफ आइशैडो का ही इस्तेमाल करें। आइब्रो पेंसिल की जगह जेल का उपयोग करें। अगर आप क्रीम बेस्ड आईशैडो इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी दूर रहें।

क्रीमी लिपस्टिक भी ना लगाएं

अक्सर महिलाओं को ग्लॉसी और क्रीमी लिपस्टिक पसंद आती है। ऐसे में कोशिश करें कि इसका इस्तेमाल बारिश में तो ना ही करें। बारिश के मौसम में मैट लिपस्टिक ज्यादा सही रहती है।