झारखंड के खूंटी में डेंगू तेजी से अपना पैर पसारने लगा है. खूंटी शहर के कई मोहल्लों में लोग डेंगू की चपेट में आने से परेशान हैं. इस दौरान डेंगू बुखार से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं शहर के विभिन्न मोहल्लों में लगभग सौ से अधिक लोगों को डेंगू हो चुका है. जो खूंटी सदर अस्पताल के अलावा रांची के विभिन्न अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं. 

खूंटी में क्रिटिकल मरीज के लिए प्लेटलेट्स नहीं मिल पा रहे है. जिसके लिए रांची से प्लेटलेट्स मंगाकर चढ़ाना पड़ रहा है. शहर के मेलाटांड़, बड़ाईक मोहल्ला, मोहन टोली, कर्रा रोड, लोबिन बागान सहित विभिन्न मोहल्लों के लोग बीमारी की चपेट में आ गए हैं. वहीं सदर अस्पताल में डेंगू के मरीज भरे पड़े हैं. जिसमें एक वार्ड को डेंगू वार्ड बना दिया गया है. लेकिन मरीज अधिक होने से दूसरे वार्ड में भी डेंगू मरीजों को रखा गया है. वहीं लोगों का मानना है कि शहर में गंदगी की साफ सफाई की कमी है जिसके कारण डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं.

कर्रा रोड निवासी शबनम देवी ने बताया कि उनके घर में चार लोग डेंगू से ग्रसित हैं. जिनमें दो का उपचार रांची के अस्पताल में चल रहा है. जबकि पड़ोसी में भी चार लोग डेंगू के मरीज घर में पड़े हैं. इस प्रकार मोहल्ले में काफी लोग डेंगू से ग्रसित हैं. खूंटी थाना के आरक्षी गांगू लकड़ा ने बताया कि तबियत खराब हुआ तो खून जांच कराए, जिसमें डेंगू निकला. फिर ज्यादा हालत खराब हुई तो यहां अस्पताल में एडमिट हो गए. यहां इलाज तो चल रहा है, लेकिन कुछ दवाएं बाहर से लेनी पड़ती है.