मुंबई । रियल्टी सेक्टर की अग्रणी कंपनी डीबी रियल्टी बड़ा फंड जुटाने की तैयारी में है। सूत्रों ने बताया कि कंपनी करीब 1500 से 2000 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की कोशिश कर रही है। फंड के लिए कंपनी क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों को शेयर जारी करने का प्लान कर रही है।
जानकारी के मुताबिक मार्केट सेंटिमेंट के हिसाब से आने वाले कुछ हफ्तों में यह फंड जुटाया जा सकता है। कंपनी की इस योजना का शेयरों पर सकारात्मक असर दिख रहा है।
बता दें, उस समय परेशानी में आई जब कंपनी के प्रमोटर्स शाहिद बलवा और विनोद गोएनका का नाम 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में सामने आया था। तथ्यों के अभाव में दिसंबर 2017 में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें बरी कर दिया लेकिन इसका खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ा। लंबी कानूनी लड़ाई के चलते देरी से हुए प्रोजेक्ट्स और लेंडर्स के हाथ खींचने से कंपनी दबाव में आई। अब यह कालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स को शेयर जारी कर पैसे जुटाने की कोशिश में है। इसकी जिम्मेदारी इनवेस्टमेंट बैंकों जेएम फाइनेंशियल और डीएएम कैपिटल को दी गई है।
1,544 करोड़ रुपये जुटाए, जिसका इस्तेमाल कर्ज चुकाने में हुआ। इस बार भी जो फंड जुटाया जाएगा, उसका इस्तेमाल कर्ज चुकाने में होगा। इसके अलावा नए और मौजूदा प्रोजेक्ट्स में निवेश किया जाएगा।