बीते कुछ दिनों से राजकोट के भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला से क्षत्रीय समाज खासा नाराज चल रहा है। क्षत्रीय समाज के संगठनों ने भाजपा को उम्मीदवार बदलने की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि एक चुनावी सभा के दौरान परषोत्तम रूपाला ने क्षत्रीय समाज के पूर्व शासकों पर टिप्पणी की थी, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी। बावजूद इसके क्षत्रीय समाज अपनी जिद पर अड़ा है। इस बीच, मंगलवार को गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने क्षत्रीय समाज के सदस्यों ने अपील  की है कि वे केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला को उनके बयान के लिए माफ कर दें। 

भाजपा मामले को शांत करने में जुटी

सीआर पाटिल ने क्षत्रीय समाज के सदस्यों को शांत करने का समाधान खोजने के लिए सीएम भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में पार्टी के कई नेताओं के साथ बैठक की, जो टिप्पणियों को लेकर रूपाला से नाराज हैं। बैठक के बाद, सीआर पाटिल ने क्षत्रीय समाज से रूपाला को माफ करने का आग्रह करते हुए कहा कि वह पहले ही इस मामले पर तीन बार माफी मांग चुके हैं।

बुधवार को फिर होगी समाज से जुड़े लोगों के साथ बैठक

लगभग ढाई घंटे तक चली बैठक के बाद पाटिल ने अपने गांधीनगर आवास पर पत्रकारों से कहा कि स्थायी समाधान खोजने के लिए, भाजपा नेता बुधवार दोपहर 3 बजे समुदाय की समन्वय समिति के सदस्यों से मिलेंगे। पाटिल ने कहा कि रूपाला पहले ही माफी मांग चुके हैं, उन्हें माफ कर देना चाहिए। पाटिल ने कहा, बैठक के दौरान पार्टी से जुड़े वरिष्ठ राजपूत नेताओं को समुदाय तक पहुंचने और उन्हें शांत करने के लिए कहा गया है।

रूपाला के बयान से नाराज चल रहा क्षत्रीय समुदाय

गौरतलब है कि चुनावी सभा के दौरान रूपाला ने कहा था कि कई क्षत्रीय शासकों ने अतीत में अंग्रेजों का साथ दिया था। इस बयान से समुदाय के सदस्य आक्रोशित हो गए और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उनकी उम्मीदवारी वापस लेने का अनुरोध किया, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो भाजपा हार के लिए तैयार रहे।