बस्ती । शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय पर जिला अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ की अध्यक्षता में कांग्रेस निःशक्त जन प्रकोष्ठ की बैठक में दिव्यांगों के हितों के लिये संघर्ष पर जोर दिया गया। इसी क्रम में कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष रामभवन शुक्ल और अनिल सिंह के निर्विरोध सहकारिता डायरेक्टर चुने जाने पर फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया गया। ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा कि कांग्रेस के नीति, कार्यक्रम को जन-जन से जोड़ने की जरूरत है। देश और प्रदेश की जनता केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के नीतियों से ऊब चुकी है और परिवर्तन का मन बना चुकी है। कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणामोें के बाद देश की राजनीति नया करवट लेगी ।
कांग्रेस निःशक्त जन प्रकोष्ठ के मण्डल अध्यक्ष मुन्नू शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित दिव्यांगों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा कि दिव्यांग समाज के महत्वपूर्ण अंग है। उनके हितों के लिये संघर्ष में पार्टी हर स्थिति में सहयोग और संघर्ष करेगी।
कांग्रेस निःशक्त जन प्रकोष्ठ के मण्डल अध्यक्ष मुन्नू शुक्ल ने बैठक में कहा कि अनेक दिव्यांगों को पेंशन, आवास, स्वास्थ्य सुविधायें नहीं मिल पा रही है। आयुष्मान कार्ड बनवाने में भी बाधायें आ रही हैं। दिव्यांगों को कांग्रेस से जोड़कर निर्णायक संघर्ष किया जायेगा।
बैठक और स्वागत कार्यक्रम में मुख्य रूप से बाबूराम सिंह, गंगा प्रसाद मिश्र, प्रमोद दूबे, शास्त्री बी.एन. तिवारी, अखिलेश कुमार, दिलीप कुमार, राम किशोर आदि उपस्थित रहे।