झारखंड। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को झारखंड उच्च न्यायालय से झटका लगा है। अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया था। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू धनशोधन के एक मामले  में शनिवार को ईडी के सामने पेश हुए।

धीरज साहू उसी मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए हैं, जिसमें एजेंसी ने हाल ही में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। साहू सुबह करीब 11 बजे ईडी के रांच कार्यालय में प्रवेश करते देखे गए। अधिकारियों ने बताया कि ईडी सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों और पिछले महीने दिल्ली में झामुमो नेता के आवास जब्त की गई लग्जरी कार के संबंध में साहू से पूछताछ करना चाहती है और उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

अधिकारियों के मुताबिक, ईडी के अफसरों को दक्षिण दिल्ली में झारखंड सरकार की ओर से पट्टे पर दी गई संपत्ति में लग्जरी कार की चाबी मिली थी। छापेमारी पूरी होने के बाद वह वाहन को अपने साथ ले गए थे। साहू इससे पहले तब चर्चाओं में आए थे, जब आयकर विभाग ने पिछले साल दिसंबर में ओडिशा स्थित बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी और इस दौरान 351 करोड़ रुपए जब्त किए थे।