रांची। झारखंड के पोड़ैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने गोड्डा के भाजपा सांसद और लोकसभा चुुनाव के प्रत्याशी निशिकांत दूबे के विरुद्ध चुनाव आयोग से शिकायत की है।

उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर सांसद द्वारा उनके विरुद्ध अभद्र टिप्पणी किए जाने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

प्रदीप यादव के अनुसार, गोड्डा के सरैयाहाट प्रखंड स्थित मंगलडीह में निशिकांत दूबे ने 30 मार्च को कहा कि चुनाव के दौरान दुष्कर्म मामले में वे (प्रदीप यादव) जेल जा सकते हैं। सांसद ने उनके संबंध में बलात्कारी शब्द का प्रयोग किया। इससे उनकी छवि खराब हुई है।

उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू होने का हवाला देते हुए इसके तहत सांसद के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कांग्रेस के सरयौहाट प्रखंड के अध्यक्ष अशोक यादव की भी इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त को की गई शिकायत की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी है।

राज्य सरकार की नीतियों से हर वर्ग निराश : सुदेश

आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा है कि राज्य सरकार ने सवा चार साल के कार्यकाल में अपनी गलत नीतियों से समाज के हर वर्ग को निराश किया है। राज्य में अपराध का ग्राफ बढ़ा और विकास का ग्राफ गिरा है। लोकसभा चुनाव में जनता इन्हें अपने वोट की ताकत का अहसास दिलाएगी। सुदेश ने गुरुवार को रांची स्थित आवासीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि आजसू का प्रयास झारखंड के वर्तमान के साथ-साथ भविष्य को बेहतर बनाने का है। इस मौके पर पार्टी के महासचिव रवि शंकर मौर्य के नेतृत्व में जमशेदपुर से आए कई समाजसेवियों और युवा व्यवसायियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

सदस्यता ग्रहण करने वालों में अमन सिंह, विवेक सिंह, नवीन कुमार, धीरेंद्र नायक, विजेंद्र नाथ महतो, रणंजय सिंह, देवा सिंह, रणविजय सिंह, सिंटू कुमार, सौरभ सिंह, सचिन सिंह, सतेंद्र कुमार आदि सम्मिलित हैं।