छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को हो सकता है। मुख्यमंत्री साय दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं के साथ बैठक में इसके संबंध में चर्चा करेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 17 को मंत्रिमंडल तय होते ही मंत्रियों को 18 दिसंबर को शपथ दिलाई जा सकती है। 19 से 21 दिसंबर तक छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र चलेगा।

विधायकों को गोपनीयता की शपथ

प्रदेश के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम रविवार को राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेंगे। 19 दिसंबर को प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इसके साथ ही शीतकालन सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होगा। अनुपूरक बजट पर भी चर्चा होगी। कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

इस्तीफा नहीं देने वाले कांग्रेस नेताओं की सेवाएं समाप्त

सामान्य प्रशासन विभाग से आदेश जारी होने के बाद निगम, मंडल, आयोग में जमे कांग्रेसी नेताओं की सेवाएं समाप्त करने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस कड़ी में रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सूर्यमणि मिश्रा और शिव सिंह ठाकुर के अलावा सदस्य ममता राय, मुकेश साहू और चंद्रवती साहू की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं।

सतीश जग्गी को भी तत्काल पद से हटा दिया गया

वहीं सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण अध्यक्ष सतीश जग्गी को भी तत्काल पद से हटा दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्या मंडलम के अध्यक्ष और सदस्य की नियुक्ति, मदरसा बोर्ड के अल्ताफ अहमद और मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और छह सदस्यों की नियुक्ति को भी रद्द कर दिया गया है। इनकी नियुक्ति कांग्रेस सरकार में हुई थी।