पंजाब । पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जीरा में लगी शराब फैक्ट्री को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। मंगलवार को सरकार की ओर से ये आदेश जारी किया गया। सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोशल मीडिया के जरिए इस आदेश को जारी किया।मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में भगवंत मान ने इस फैक्ट्री को बंद करने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा- मैंने जीरा शराब फैक्ट्री को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। भविष्य में अगर कोई भी पंजाब की जलवायु उसकी आबोहवा को खराब करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पंजाब की हवा खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। इसलिए कानूनी जानकारों से राय मशविरा लेकर जनहित में ये बड़ा फैसला लिया गया है।सीएम भगवंत मान ने आगे कहा- "भविष्य में भी जो कोई भी कानून को हाथ में लेगा, चाहे वह जितना भी बड़ा व्यक्ति हो। जो भी ऐसा करेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे वह ट्रांसपोर्ट सेक्टर में हो या फिर माइनिंग के कानून हों, जो भी कानून सरकार ने बनाए हैं उसका उल्लंघन करने पर सख्ती के साथ निपटा जाएगा। साथ खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी।"

पंजाब के जीरा में लगी मालब्रोज शराब फैक्ट्री को लेकर काफी लम्बे समय से विवाद चल रहा था। किसान लम्बे समय से इस फैक्ट्री को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी और इस दौरान उन पर लाठी चार्ज भी किया गया था । दरअसल, किसानों का कहना था कि शराब फैक्ट्री की वजह से पानी दूषित हो रहा है जिससे आम जनता की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है।