मनीला । विवादित दक्षिणी चीन सागर में चीन ने अपनी दादागिरी दिखाने से बाज नहीं आ रहा है। शनिवार को दो चीनी तटरक्षक जहाजों ने फिलीपींस की एक सप्लाई नौका के ऊपर पानी की बौछार की, जिसमें नौका को भारी नुकसान पहुंचा है। फिलीपींस के अधिकारियों ने चीन की उकसावे वाली कार्रवाई की जानकारी दी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है, कि इस हमले में फिलीपींस के जहाज को उनैजाह मे-4 के चालक दल का कोई सदस्य घायल हुआ है या नहीं। नौका गंतव्य तक पहुंची या नहीं, इसका भी पता नहीं चल पाया है।
फिलीपींस तटरक्षक बल के प्रवक्ता कोमोडोर जे. तारिएला ने कहा कि नौका को बचाने की कोशिश कर रहे फिलीपींस तटरक्षक जहाज को भी चीनी तटरक्षक जहाज और दो संदिग्ध मिलिशिया जहाजों ने रोककर घेर लिया।
तारिएला ने कहा कि चीनी सेना समुद्र में टकराव को रोकने के उद्देश्य से बने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रही है। फिलीपींस सेना द्वारा जारी वीडियो में दो चीनी तटरक्षक जहाजों को लकड़ी की नौका पर पानी की तेज बौछार से हमला करते हुए देखा जा सकता है। इस महीने में यह दूसरी बार है जब चौकी को फिर से आपूर्ति करने के प्रयास के दौरान उनैजाह क्षतिग्रस्त हुआ है। दक्षिणी चीन सागर के विवादित तट पर एक उथली जगह पर फिलीपींस ने अपना एक जहाज ले जाकर खड़ा कर दिया था।