जिले के भंडरा प्रखंड के अंतर्गत उदरंगी पंचायत में मुखिया परमेश्वर महली की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें समाज में फैल रहे कुरीतियों को दूर करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

मौके पर मुखिया परमेश्वर महली ने कहा कि समाज में अंधविश्वास, नशापान को दूर करना है। इसके लिए सभी ग्रामीणों की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलजुल कर नशापान व अंधविश्वास के प्रति खड़ा रहना होगा।

मुखिया ने दिए ये दिशा-निर्देश

इस दौरान उन्होंने ग्रामीण व स्वयं सहायता आजीविका समूह की महिलाओं को नशा-पान से दूर होते हुए अपने-अपने बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से जोड़ने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उदरंगी पंचायत के हाटी गांव के ग्रामीणों से सीख लेते हुए हम सभी को नशापन के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है।

हाटी गांव में आज पहले की तुलना में नशापान में काफी कमी आई है। लोग जागरूक होते हुए अपने-अपने बच्चों को अब बेहतर शिक्षा देने की तैयारी कर रहे है। इससे समाज को एक नई दिशा मिलेगी। मौके पर एजाजुल अंसारी, जियाउल अंसारी, सोमे उरांव, सुकरा उरांव, शेरू अंसारी सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।