हरियाणा | चरखी दादरी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को नई अनाज मंडी में अपना छठां जनसंवाद कार्यक्रम कर 150 मिनट के अंदर 250 शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान उन्होंने 11 माह से एचएसडीआईसी में अटकी काकड़ोली हुक्मी निवासी सुखबीर की ज्वाइनिंग दो दिन में कराने का आदेश दिया।मुख्यमंत्री के पास सबसे अधिक शिकायतें जन स्वास्थ्य विभाग से संबंधित पहुंची। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दो लोगों के पेयजल बिल माफ करने का भी आदेश दिया। एक बीडीपीओ को उन्होंने कार्रवाई की चेतावनी दी जबकि डीईओ कृष्णा फौगाट को एक स्कूल के चौकीदार को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हेलीकॉप्टर सुबह 10ः11 पर नई अनाज मंडी में लेंड हुआ। उनके साथ स्थानीय शहरी निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता भी हेलीकॉप्टर से दादरी पहुंचे। यहां कृषि मंत्री जेपी दलाल समेत प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री गाड़ी में सवार होकर किसान रेस्ट हाउस पहुंचे। 10ः26 पर मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के पंडाल में पहुंचे।मुख्यमंत्री ने सबसे पहले गैलेरी में मौजूद पुलिसकर्मियों को बाहर जाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि यहां आए सभी फरियादी उनके मित्र हैं और उन्हें पुलिस सुरक्षा की जरूरत नहीं है। 10ः45 पर मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया।

जन स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करते हुए उन्होंने कहा कि दादरी शहर में सीवरेज लाइनों से संबधित कार्य को मंजूरी दे दी गई है। जन स्वास्थ्य विभाग इन प्रोजेक्ट का ले-आउट व एस्टीमेट आदि तैयार करवाकर शीघ्र चंडीगढ़ भिजवा दे। गांधी नगर निवासी मोहित शर्मा की शिकायत सुनते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता को मुख्यमंत्री ने ये आदेश दिए।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस खुले दरबार को दो भागों में विभाजित कर दिया। प्रथम खंड में मुख्यमंत्री ने स्वयं और पांडाल में बनाए गए दूसरे खंड में कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने जनशिकायतों को सुना और उनका समाधान करवाया। दादरी जिला की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि यह सरकार की ओर से छठा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है।