नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई को एक और सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने चिंटू और मुकेश से हुई पूछताछ में मिली जानकारी के बाद अमन सिंह नामक एक अन्य आरोपित को धनबाद (झारखंड) से गिरफ्तार किया है। जल्द ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार अमन सिंह पेपर लीक मामले के आरोपित रॉकी के साथ मिलकर काम करता था। इसे राकी का खास बताया जा रहा है। अब सीबीआई इसकी रिमांड के लिए भी कोर्ट में आवेदन करेगी।

7 आरोपितों की रिमांड खत्म, आज होगी कोर्ट में पेशी

दूसरी ओर, पेपर लीक मामले में सीबीआई ने जिन सात आरोपितों को रिमांड पर लिया था, उनकी रिमांड अवधि गुरुवार को समाप्त हो रही है। चार जुलाई को इन सातों आरोपितों को सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। इनकी रिमांड अवधि समाप्त होने के पूर्व बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सभी से काफी देर तक पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि रिमांड पर लिए गए चिंटू और मुकेश से जांच टीम की कई अहम जानकारियां मिली हैं। बता दें कि चिंटू और मुकेश की सूचना के बाद ही जांच टीम ने आशुतोष और मनीष प्रकाश को गिरफ्तार किया था। अब इनकी सूचना पर ही अमन को गिरफ्तार किया गया है।

स्कॉलर हुकमा राम की ओर से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल

नीट-यूजी में मालीघाट स्थित डीएवी स्कूल परीक्षा केंद्र पर प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) के नैनी के परीक्षार्थी राज पांडेय के बदले शामिल होने के आरोपित जोधपुर (राजस्थान) एम्स के छात्र हुकमा राम की ओर से अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की गई है। यह अर्जी जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार सिंह के कोर्ट में दाखिल की गई है। इस अर्जी पर गरुवार को सुनवाई होगी।

विदित हो कि पिछले पांच मई को डीएवी केंद्र पर नीट में यूपी के प्रयागराज के नैनी के राज पांडेय के बदले जोधपुर एम्स के 2021 बैच का छात्र हुकमा राम शामिल हुआ था। जांच के दौरान यह बात सामने आई थी। इसके बाद चकमा देकर वह वहां से निकल गया था।

इस मामले में पुलिस अवर निरीक्षक रामकृष्ण परमहंस ने मिठनपुरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें राज पांडेय, हुकमा राम व अन्य अज्ञात को आरोपित किया गया था। इधर, पुलिस की विशेष टीम राज पांडेय व हुकमा राम की खोज में प्रयागराज व जोधपुर भी गई थी। हालांकि, दोनों फरार मिले।