अंबाला। जमीन की खरीद फरोख्त में आठ शातिरों ने ऐसा जाल बिछाया कि मनोज पुंडीर निवसी सितलाखेड़ा, शहानपुर उत्तर प्रदेश को 2 करोड़ 22 लाख रुपये का चूना लगा दिया। महेश नगर थाना पुलिस ने मनोज की शिकायत पर मनसा राम, ईश्वर सिंह, हिसम सिंह, गुरमीत सिंह, अंकुश, आर्यन, अनुज गुप्ता, अमित छाबड़ा के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

दस करोड़ इनवेस्ट करने का दिया झासा

मनोज ने बताया कि उसकी आस्था प्रापर्टीज के नाम से कामर्शियल बेल्ट अल्फा वन ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश में ऑफिस है। उन्होंने बताया कि उसके कार्यालय में अमित छाबड़ा व आर्यन आए। दोनों ने बताया कि उसके बाबूजी मनसा राम अग्रवाल व अनुज गुप्ता को फैक्ट्री लगाने के लिए जमीन खरीदना चाहते हैं तथा दस करोड़ रुपये इनवेस्ट करेंगे।

पूरे प्लान के साथ की ठगी

इन दोनों ने कहा कि जमीन के मालिक ईश्वर सिंह के बेटे हिसम सिंह, गुरमीत, अंकुश से बात की है। इनकी जमीन के कागजात आदि सभी हमारे पास है। उन्होंने कहा कि यदि बाबू जी को सीधे जमीन दे देंगे तो हमें कुछ नहीं मिलेगा। इन शातिरों ने चाल चली कि यदि वे (मनोज) बीच में आ जाए और जमीन का एग्रीमेंट कर लें तो मीटिंग बाबूजी से करवा देंगे और आपका पैसा तुरंत ही मिल जाएगा।

95 लाख रुपये में तय हुआ एग्रीमेंट

मनोज ने बताया कि अंबाला कैंट स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में वह अपने साथियों के साथ पहुंचा और यहां पर मीटिंग हुई। मीटिंग में हिसम सिंह, गुरप्रीत, अंकुश व ईश्वर ने बताया की हम 1.5 करोड़ से कम में एग्रीमेंट नहीं करेंगे। बातचीत करने के बाद 95 लाख में एग्रीमेंट करने की बात तय हो गई। इसके बाद 22 मार्च को 95 लाख रुपये देकर ईश्वर सिंह, गुरप्रीत, हिसम सिंह व अंकुश से एग्रीमेंट कर लिया।

80 लाख रुपये प्रति एकड़ बताई जमीन की कीमत

इन लोगों को दूसरी बार 1 करोड़ 27 लाख रुपये फिर से दिए। बात में छानबीन की तो पता चला कि जिस जमीन का रेट 80 लाख रुपये प्रति एकड़ बताया, वास्तव में उसकी कीमत महज 30 लाख रुपये प्रति एकड़ है। इसी को लेकर जब आरोपितों से बातचीत की तो बहानाबनाने लगे। अब यह आरोपित उसकी रकम वापस नहीं कर रहे हैं। पुलिस ने आगामी जांच शुरू कर दी है।