आज सुबह 11 बजे से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सीएम भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को अपने आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाकर सत्र की तैयारी पर चर्चा की। सरकार हो आज से सदन में विपक्ष के तीखे हमले झेलने होंगे। विपक्ष में बैठी कांग्रेस के पास मुद्दों की कमी नहीं है। सरकार के ब्यूरोक्रेट्स और बीजेपी नेताओं की बयानबाजी सदन में बड़ा मुद्दा बन सकती है।

हालांकि सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल नहीं होगा। इसमें सिर्फ विधेयक सदन के पटल पर रखे जाएंगे, इसके अलावा कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन भी रखा जाएगा। अंत में शोकाभिव्यक्ति की जाएगी। गुरुवार से प्रश्नकाल शुरू होगा। 

10 जुलाई को वित्तमंत्री पेश करेंगी बजट

बजट सत्र में सदन की कार्रवाई 3 और 4 जुलाई को होगी। इसके बाद 9 जुलाई तक सदन स्थगित किया जाएगा और 10 जुलाई को बजट पेश करने के बाद सदन की कार्रवाई शुरू होगी। बजट पेश होने के बाद  11, 12 और 15 जुलाई को सदन में बजट पर चर्चा होगी।

बैठकों से गायब रहे किरोड़ी रहेंगे विपक्ष के निशाने पर

इधर बजट सत्र से पहले मंगलवार को भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक ओर विधायक दल की बैठक में मंत्री किरोड़ीलाल मीणा शामिल नहीं हुए। ऐसे में विधानसभा में विपक्ष किरोड़ी के इस्तीफे को लेकर सरकार पर हमला जरूर करेगा।