पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूचना के बाद सोमवार की देर रात रेल पुलिस की टीम के बीच हड़कंप मच गया। रेलवे के पदाधिकारियों ने बम निरोधक दस्ते के साथ रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया। हालांकि, इस सर्च ऑपरेशन में टीम को कुछ भी हाथ नहीं लगा। रेल पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि बम मिलने की सूचना महज अफवाह निकली। 

सूत्रों की मानें तो सोमवार की देर रात पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की सूचना रेलवे के किसी अधिकारी के मोबाइल पर मिली। सूचना मिलते ही इसकी जानकारी रेलवे के उच्च अधिकारियों को दी गई। रेलवे के अधिकारियों ने बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड दस्ते के साथ प्लेटफार्म और स्टेशन के चप्पे-चप्पे को जमकर खंगाला। इस बीच पटना जंक्शन के आसपास के इलाकों और प्लेटफार्म को हाई अलर्ट कर दिया गया।

रात भर चलाया गया सर्च ऑपरेशन
इस दौरान रेलवे की टीम ने प्लेटफॉर्म नंबर एक से 10 तक रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन इस दौरान कुछ भी नहीं मिला। इस मामले को लेकर रेलवे के सीपीआरओ, पीआरओ, रेल आईजी सहित कई अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। रेलवे सूत्रों की मानें तो बम की सूचना मिलने के बाद रात्रि 11:00 से 3:00 सुबह तक प्लेटफार्म और रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उन्होंने बताया कि यह महज अफवाह प्रतीत हो रहा है, जो किसी असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह के अफवाह उड़ाए गए हैं। फोन कॉल की जांच करने पर पता चला कि यह मधेपुरा से एक शख्स ने कॉल किया था। इसकी जांच की जा रही है।