भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे है। इसके माध्यम से भाजपा कांग्रेस पर आक्रामक होने के साथ ही अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रही है। चुनाव आचार संहिता लगने में अभी एक माह का समय बाकी है। इससे पहले ही भाजपा ने जन आशीर्वाद यात्रा में पूरी ताकत झोंक दी है। पांच रथों पर भाजपा 25 सितंबर से पहले ही करीब करीब सभी विधानसभा सीटों पर एक राउंड का प्रचार पूरा कर लेंगी। अब इन जन आशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय मंत्री और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी शामिल करने के कार्यक्रम बनाएं है।
भाजपा के स्टार प्रचारकों में 16 सितंबर को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सीहोर में यात्रा में शामिल होंगी। 21 सितंबर को उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी छतरपुर आएंगे। 17 सितंबर को पन्ना में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आएंगे।  इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा तीन दिन आशीर्वाद लेंगे। वे 16 से 18 सितंबर तक कटनी, नरसिंहपुर और हरदा की जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ग्वालियर और शिवपुरी में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे।
बता दें यह पांचों जन आशीर्वाद यात्राएं पूरे प्रदेश की विधानसभा सीटों पर भ्रमण करेंगे। इसमें जनता से घोषणा पत्र के लिए सुझाव भी लिए जा रहे है। यह सभी यात्राएं भोपाल पहुंच कर समाप्त होगी। यहां 25 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन होगा। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।