भारत की धरती पर क्रिकेट के महाकुंभ यानी ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने बड़ा फैसला लिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं. न्यूजीलैंड टीम के कोचिंग स्टाफ में तीन दिग्गजों की एंट्री हुई है. ये दिग्गज अपने समय के स्टार खिलाड़ी रहे हैं.

कोचिंग स्टाफ में इन दिग्गजों को किया गया शामिल

न्यूजीलैंड ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम के कोचिंग स्टाफ में पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के साथ इंग्लैंड के इयान बेल और जेम्स फोस्टर को शामिल किया है. फ्लेमिंग और पूर्व विकेटकीपर फोस्टर के पास आईपीएल का अनुभव भी है. फ्लेमिंग एक दशक से अधिक समय से चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम को पांच आईपीएल खिताब दिला चुके हैं.

इस सीरीज से टीम के साथ जुड़ेंगे

स्टीफन फ्लेमिंग इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए कीवी टीम से जुड़ेंगे. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'फ्लेमिंग का आना टीम के लिये और स्टाफ के लिए भी बहुत अच्छा है. उनके पास भारत में खेलने का अपार अनुभव है और आईपीएल की शुरूआत से चेन्नई टीम के साथ है. उनसे भारत में खेलने को लेकर काफी उपयोगी जानकारी मिलेगी.

दूसरी ओर फोस्टर कोलकाता नाइट राइडर्स के मौजूदा सहायक कोच हैं. वह दुनिया भर में टी20 लीग में कोचिंग कर चुके हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए टीम से जुड़ेंगे. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज बेल इयान बेल इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाली टी20 सीरीज के जरिए न्यूजीलैंड टीम से जुडेंगे. वह ल्यूक रोंची की जगह बल्लेबाजी कोच होंगे.