भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कही है। वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारतीय कंडीशन को देखते हुए इस बार वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे। उनका मानना है कि भारतीय कप्तान टीम के लिए बदलाव लेकर आएंगे। वीरेंद्र सहवाग को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में रहेंगे। ICC से बात करते हुए, 'वीरू' ने कहा कि सलामी बल्लेबाज विश्व कप के दौरान भारत में बहुत सारे रन बनाएंगे। रोहित शर्मा का बल्ला इस बार फिर अपनी चमक बिखेरेगा। सहवाग ने कहा कि जब विश्व कप आता है तो रोहित का ऊर्जा स्तर और प्रदर्शन बढ़ जाता है।

'मैं एक भारतीय हूं, इसलिए रोहित शर्मा

वीरू ने कहा, "मुझे लगता है कि बहुत सारे सलामी बल्लेबाज हैं, क्योंकि भारत का विकेट अच्छा है, इसलिए सलामी बल्लेबाजों को अधिक मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि अगर मैं एक को चुनना चाहता हूं, तो वह रोहित शर्मा हैं। कुछ नाम हैं, लेकिन मुझे पता है कि मैं भारतीय हूं और मैं भारतीय को चुनना चाहिए, इसलिए रोहित शर्मा।"

2019 world Cup में गरजा था रोहित का बल्ला

सहवाग ने आगे कहा, "मैं रोहित शर्मा को चुनूंगा, क्योंकि जब विश्व कप आता है, तो उनकी ऊर्जा का स्तर, उनका प्रदर्शन बढ़ जाता है। इसलिए मुझे यकीन है कि वह बदलाव लाएंगे और वह खूब रन बनेंगे।'' रोहित के लिए 2019 विश्व कप अविश्वसनीय था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर रहे। रोहित के बल्ले से रिकॉर्ड पांच शतक निकले थे। मौजूदा भारतीय कप्तान ने 9 मैचों में 81 की औसत से 648 रन बनाए और भारत प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचा था। रोहित ने इस साल खेल के सभी प्रारूपों में खेले गए 16 मैचों में 48.57 की औसत से 923 रन बनाए हैं।