वृंदावन में हरियाली तीज के अवसर पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में सुबह से ही ठाकुर बांके बिहारी स्वर्ण हिंडोले में विराजमान होकर भक्तों को दर्शन देंगे। पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ की संभावना के चलते ठाकुरजी के दर्शन का समय चार घंटे बढ़ा दिया गया है।

शनिवार को प्रात: 7.45 बजे से दोपहर दो बजे और सायंकालीन सेवा में शाम पांच बजे से रात्रि 11 बजे तक ठा. बांकेबिहारी गर्भ़गृह से बाहर स्वर्ण हिंडोला में विराजमान होकर भक्तों को दर्शन देंगे। बांकेबिहारी मंदिर के सह प्रबंधक उमेश सारस्वत का कहना है कि हरियाली तीज पर ठा. बांकेबिहारी प्रात:कालीन एवं सायंकालीन सेवा में 2-2 घंटे दर्शन का समय बढ़ाया गया है।

आरती का बदला समय 

स्वर्ण हिंडोला में दर्शन के समय बढ़ाने के साथ ही आरती का समय भी भी बदलाव किया गया है। प्रात:कालीन सेवा में सेवायत का निज मंदिर में प्रवेश प्रात: 6 बजे, प्रात: 7.45 बजे दर्शन खुलेंगे, श्रृंगार आरती  प्रात: 7.55 पर, राजभोग सेवा प्रात: 8 बजे, राजभोग आरती मध्याह्न 1.55 बजे के बाद मध्याह्न 2 बजे मंदिर के पट बंद हो जाएंगे। शाम को मंदिर के पट 5 बजे खुलेंगे, शयन आरती रात्रि 10.55 पर होगी इसके बाद रात्रि 11 बजे मंदिर के पट बंद होंगे। 

इनको साथ लेकर न आएं

ठा. बांकेबिहारी मंदिर प्रबंधन ने हरियाली तीज पर (आज) देश-विदेश से दर्शन के लिए आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि श्रद्धालु अपने साथ छोटे बच्चे, बुजुर्ग, दिव्यांग और मरीजों को मंदिर में न लाएं। इसके साथ ही जेबकतरों और मोबाइल चोरों से भी सावधान किया है।