पुणे  वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 306 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 307 रन का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने 116 बॉल पर 120 रन जोड़े। ये साझेदारी वॉर्नरके विकेट के साथ टूटी। वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए।
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 61 बॉल पर 53 रन की पारी खेली। वॉर्नर के वनडे करियर की यह 33वीं और इस वर्ल्ड कप की दूसरी हाफ सेंचुरी है।
इससे पहले पावरप्ले की शुरुआत में बांग्लादेश को अच्छा स्टार्ट मिला। तीसरे ओवर में ही ट्रैविस हेड आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और बड़े ओवर निकाले। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 50 का आंकड़ा पार करने के साथ 1 विकेट भी खोया।
बांग्लादेश की ओर से तौहीद हृदॉय ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 79 बॉल पर 74 रन की पारी खेली। यह उनके वनडे करियर की छठी और वर्ल्ड कप की पहली फिफ्टी है। उनके अलावा नजमुल हुसैन शांतो ने 45, लिट्टन दास ने 36, तंजिद हसन तमीम ने 36 और महमूदुल्लाह रियाद ने 32 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन एबट और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए। मार्कस स्टोयनिस को एक विकेट मिला। बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए। नजमुल हुसैन शांतो और तौहीद हृदॉय के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने 66 बॉल पर 63 रन जोड़े। ये साझेदारी शांतो के विकेट के साथ टूटी। शांतो 45 रन बनाकर आउट हुए।
बांग्लादेश के ओपनर्स लिट्टन दास और तंजिद हसन तमीम ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने 69 बॉल पर 76 रन जोड़े। ये साझेदारी तंजिद हसन तमीम के विकेट के साथ टूटी। तंजिद 36 रन बनाकर शॉन एबट की बॉल पर आउट हुए।