हाइलाइटर, मेकअप का बहुत ही जरूरी हिस्सा होता है, जो आपके नेचुरल फीचर्स को उभारने का काम करता है। साथ ही इससे चेहरे पर निखार भी आ जाता है। फ्लॉलेस मेकअप में हाइलाइटर का रोल भी फाउंडेशन और प्राइमर जितना ही खास होता है। हाइलाइटर का इस्तेमाल आपके लुक को कई गुना बेहतर बना सकता है। बस जरूरत है इसे अप्लाई करने का सही तरीका जानना। वरना मनचाहा लुक नहीं मिलेगा। 

हाइलाइटर का काम चेहरे के खास फीचर्स को उभारना है। इसका इस्तेमाल का इस्तेमाल नाक, गला, होंठ और चीक्स पर किया जाता है। इसका शिमरी फॉमूला मिनटों में चेहरे का बढ़ा देता है और नेचुरली रेडिएंट लुक देता है। जरूरी नहीं इसके लिए महंगे हाइलाइटर का ही यूज किया जाए। कोई सा भी हाइलाइटर आपकी डल और बेजान स्किन में जान डाल सकता है। इसके साथ ही यह आपके बोन स्ट्रक्चर को उभारने का काम करता है और आपके चेहरे को एक नया डायमेंशन देता है।

तो आइए जान लेते हैं किस तरह की स्किन टोन के लिए किस तरह का हाइलाइटर इस्तेमाल करना चाहिए।

1. फेयर स्किन टोन के लिए

कूल टोन हाइलाइटर फेयर स्किन के लिए बेस्ट होते हैं, जैसे- पिंक और सिल्वर शेड्स। रेड या ब्रॉन्ज हाइलाइटर का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे स्किन डार्क नजर आती है।

2. मीडियम या ऑलिव स्किन टोन के लिए

वॉर्म अंडरटोन वाले हाइलाइटर ऐसी स्किन टोन पर बहुत अच्छे लगेंगे, जैसे- गोल्डन या पीच शेड क्योंकि यह येलो अंडरटोन को खूबसूरती से कॉम्प्लिमेंट करते हैं और चेहरे को खिला और निखरा दिखाते हैं।

3. डस्की या डार्क स्किन टोन के लिए

नो डाउट इस स्किन टोन के लिए सही हाइलाइटर शेड चुनना एक मुश्किल टास्क होता है। तो आपको बता दें ऐसी स्किन टोन पर ब्रॉन्ज या कॉपर टोन वाले शेड बेहद खूबसूरत दिखते हैं। बहुत ज्यादा शिमर वाले हाइलाइटर से दूर रहें क्योंकि यह आपके लुक को बिगाड़ सकते हैं।