पैंतीस साल के एंडी मरे ने पांच मैच प्वाइंट बचाते हुए 21 साल के जिरी लहेका को 6-0, 3-6, 7-6 से हराकर कतर ओपन टेनिस के फाइनल में प्रवेश कर लिया। पिछले साल जून के बाद मरे अपने पहले एटीपी फाइनल में पहुंचे हैं। अब उनकी टक्कर रूस के दानिल मेदवेदेव से होगी। मेदवेदेव ने कहा कि वह दिग्गज खिलाड़ी हैं, उन्होंने जिस तरह सेमीफाइनल जीता वो असाधारण है। 

मेदवेदेव ने दूसरी वरीयता के फेलिक्स आगर एलिसमे को 6-4, 7-6 (7) से हराया। यह दो हफ्तों में मेदवेदेव की फेलिक्स पर दूसरी जीत है, इससे पहले रोटरडम के क्वार्टर फाइनल में भी सीधे सेटों में हराया था। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन मरे दो बार कूल्हे का ऑपरेशन करवा चुके हैं। निर्णायक सेट में 3-5 से पिछड़ने के बाद उन्होंने अपनी सर्विस पर दो मैच प्वाइंट बचाए और तीन बार तब बचाए जब उनके चेक गणराज्य के प्रतिद्वंद्वी सर्विस कर रहे थे।

अल्कारेज ने दुसान लैजोविच को हराया

स्पेन के कार्लोस अल्कारेज और ब्रिटेन के कैमरन नूरी रियो ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। गत चैंपियन अल्कारेज ने दुसान लैजोविच को 6-4, 7-6 से हराया। अब उनका सामना निकोलस जैरी से होगा, जिन्होंने सेबेस्टियन बेइज को 6-3, 7-6 से हराया। दूसरी वरीयता के नूरी ने बोलिविया के हुगो डेलियन को 4-6, 6-1, 6-4 से पराजित किया। अब सेमीफाइनल में उनके सामने बेरनेबे जापटा होंगे जिन्होंने हमवतन स्पेनिश अल्बर्ट रामोस विनोलस को 6-4, 2-6, 6-4 से हराया। 

अगर अल्कारेज और नूरी दोनों सेमीफाइनल जीतने में सफल रहते हैं तो अर्जेंटीना ओपन की तरह दोनों के बीच खिताबी टक्कर हो सकती है। अर्जेंटीना ओपन में अल्कारेज विजेता रहे थे। उन्नीस साल के अल्कारेज, जिन्होंने पिछले साल यूएस ओपन जीता था, वह पांव की चोट से उबरने के बाद अपना केवल दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं। चोट के कारण उन्हें चार महीने मैदान से दूर रहना पड़ा था। कार्लोस ने कहा कि मैं काफी फिट हूं, रोजाना काफी मुश्किल मुकाबला खेल रहा हूं। पिछले साल भी यहां मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था।