मुरादाबाद जिले में सावन के अंतिम सोमवार को कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए 26 और 28 अगस्त को स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सावन के अंतिम सोमवार को कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए सभी प्रकार के इंतजाम किए जा रहे हैं। किसी भी प्रकार का व्यवधान न पड़े इसके लिए विशेष तैयारी की जा रही है। पुलिस समेत अन्य एजेंसियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा गया है।

इसके लिए हाईवे से लेकर शहर के अंदर तक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर लागू किए गए रूट डायवर्जन की पाबंदियां सोमवार शाम छह बजे के बाद हट जाएंगीं। इसके बाद हाईवे पर दोनों साइडों में वाहन दौड़ने लगेंगे।

सावन के अंतिम सोमवार 28 अगस्त के लिए शुक्रवार को फिर से रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। अभी तक हाईवे पर एक साइड में कांवड़िये और दूसरी साइड में केवल कारें और दोपहिया चलाए जा रहे थे। कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर रविवार सुबह आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक दिल्ली हाईवे पर नो ट्रैफिक कर दिया गया था