कुछ लोग मानते हैं कि उल्लू शनि है, लेकिन फेंगशुई विज्ञान कहता है कि उल्लू सौभाग्य लाता है। इसलिए घर में उल्लू की मूर्ति रखना अच्छा होता है, ऐसा कहा जाता है कि इससे घर में सौभाग्य आता है।

अगर उल्लू की मूर्ति घर लाई जाए तो कहा जाता है कि इससे घर में सौभाग्य आता है।

घर के किस हिस्से में उल्लू की मूर्ति रखनी चाहिए? आइए देखें फेंगशुई के अनुसार घर में उल्लू की मूर्ति रखने से क्या फायदे होते हैं:

उल्लू की मूर्ति कहां रखें?
अगर आप अपने घर में उल्लू की मूर्ति रखते हैं तो आपको इसे सही जगह और सही दिशा में रखना चाहिए। यानी घर के लिए ही अच्छा है. जब आप उल्लू की मूर्ति घर लाते हैं तो सुनहरा उल्लू या सोना चढ़ा हुआ उल्लू लाना अच्छा होता है, खासकर घर के सड़क के सामने वाले हॉल में आपको एक उल्लू या 3 उल्लू की मूर्ति रखनी चाहिए।

फेंगशुई के अनुसार, धन के प्रवाह में वृद्धि के लिए आकर्षक उल्लू को दक्षिण या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना अच्छा होता है।

वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बढ़ाने के लिए
यदि वैवाहिक जीवन अच्छा है तो अनुकूलता अच्छी होनी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि उल्लू की मूर्ति उत्तर या दक्षिण-पूर्व में रखने से पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहता है।
घर में सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि
कहा जाता है कि घर में उल्लू की मूर्ति लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है। ऐसा कहा जाता है कि घर में उल्लू या उल्लू की तस्वीर लगाने से गृहस्वामी को सौभाग्य, धन और ज्ञान की प्राप्ति होती है।

घर के सामने उल्लू की मूर्ति हो,
घर के दरवाजे के पास उल्लू की मूर्ति हो तो घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती। ऐसा माना जाता है कि यह घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाता है।

यदि आप काम पर बैठने वाली मेज पर उल्लू की मूर्ति रखते हैं, तो ऐसा
कहा जाता है कि यदि आप काम पर बैठने वाली मेज के पास उल्लू की मूर्ति रखते हैं, तो इससे करियर जीवन में सफलता मिलेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। स्थिति बेहतर होगी. साथ ही आप पैसों की स्थिति का भी आकलन कर पाएंगे।

विद्यार्थी इसे पढ़ने की मेज पर रखें
यदि बच्चे इसे घर में पढ़ने की मेज पर रखें तो उन्हें पढ़ने में सफलता मिलेगी।
किस रंग की उल्लू की मूर्ति का उपयोग किया जाता है
ज्यादातर तांबे के रंग, सफेद रंग और लकड़ी के उल्लू की मूर्ति का उपयोग किया जाता है।

उल्लू के बारे में क्या अंधविश्वास हैं?
लोगों का यह अंधविश्वास है कि अगर आप उल्लू की आवाज तीन बार सुनेंगे तो आपको मौत की खबर मिलेगी।