तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी की आज कोलकाता के प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) दफ्तर में पेशी है। उन्होंने बताया कि वह फिलहाल जन संजोग यात्रा में व्यस्त होने के कारण ईडी के दफ्तर में उपल्बध नहीं हो पाएंगे। 

उन्होंने ईडी को एक संदेश भेजा है, जिसमें बताया कि वह फिलहाल कोलकाता में नहीं है। बनर्जी ने कहा- 'वर्तमान में मैं कोलकाता में नहीं हूं। फिलहाल मैं अपने राज्य के लोगों से जुड़ने के लिए राज्यव्यापी यात्रा कर रहा हूं। राज्य में आठ जुलाई को पंचायत चुनाव होने की घोषणा के बाद मैं उसमें व्यस्त हूं। मांगी गई दस्तावेज और अधिकांश जानकारी पहले से ही उपयुक्त सरकारी अधिकारियों और विभागों के पास उपलब्ध हैं। कानून की अनुमेय सीमा के भीतर मैं इस जांच में अपना पूरा सहयोग दूंगा। संदर्भित तिथि के तहत आपके कार्यालय द्वारा मांगे दसतावेजों को समेटने की प्रक्रिया में लगा हुआ हूं।' 

अभिषेक बनर्जी की जन संजोग यात्रा की शुरुआत 25 अप्रैल को हुई थी। इस दौरान वह दो महीने में लगभग 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। जन संजोग यात्रा के तहत वह पूरे बंगाल उत्तर में कूचबिहार से लेकर दक्षिण में काकद्वीप तक की यात्रा करने वाले हैं।