नई दिल्ली । दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल की जा रही है। इसको लेकर दिल्ली के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। इसी वजह से आज सिरहौल बॉर्डर पर ही ट्रकों रोक दिया गया है। इसके चलते शंकर से साउथ सिटी चौक तक दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर करीब 6 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आज लुटियन और मध्य दिल्ली के कई प्रमुख मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को सुबह साढ़े नौ से लेकर दोपहर तक परेड वाले रास्ते से बचने की सलाह दी है।परेड के दौरान कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन के साथ प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस ने की एडवाइजरी के मुताबिक,परेड रिहर्सल विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्यपथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले तक जाएगी।

विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पथ पर 22 जनवरी से शाम छह बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर 22 जनवरी को रात 11 बजे से परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सी-हेक्सागन-इंडिया गेट पर 23 जनवरी सुबह 9:15 बजे से परेड की समाप्ति साढ़े 12 बजे तक कर्तव्यपथ की ओर से की अनुमति नहीं होगी।