गढ़वा शहर के चर्चित गढ़ देवी मोड चौक के पास रूप अलंकार ज्वेलर्स नामक आभूषण दुकान में अज्ञात अपराधियों द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के बाद आक्रोशित शहर के लोग व दुकानदार सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध किए नारेबाजी।

20 मिनट तक दुकान में चली लूटपाट

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार बताया गया कि रात करीब साढ़े आठ बजे गढ़ देवी मोड़ चौक स्थित रूप अलंकार ज्वेलर्स में दो मोटरसाइकिल से पहुंचे छह अपराधियों ने घुसकर लगभग 20 मिनट तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

उक्त अपराधियों द्वारा घटना के बाद दुकानदार जय सोनी को जान से मारने की धमकी भी दे गई। जानकारी के अनुसार, उक्त अपराधियों द्वारा जाते-जाते तीन राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। एक दुकानदार पर निशाना साध कर फायरिंग की गई थी। गनीमत रही की गोली किसी को लगी नहीं।

13 किलो महंगे जेवरात लेकर हुए फरार

अपराधियों ने उक्त दुकान से सोने व चांदी की बनी आभूषण सहित करीब 13 किलो सोने के जेवर लूट कर फरार हो गए। जाते-जाते उक्त अपराधियों के द्वारा घटना के बारे में किसी की जानकारी देने पर उन्हें हत्या करने की भी धमकी दी गई।

दुकानदार ने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह मंगलवार की रात अपनी दुकान की बंद कर घर निकलने की तैयारी कर रहे थे। इस बीच तीन युवक आभूषण खरीदने को लेकर दुकान में आए। जबकि दो मोटरसाइकिल पर सवार तीन अन्य लोग दुकान के बाहर खड़े रहे। दुकान में बैठे युवक आभूषण देखने के दौरान अचानक से पिस्टल का भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

शहर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर उठ रहे सवाल

घटना के बाद स्वर्णकार संघ के पदाधिकारी व सदस्य घटनास्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पर जमकर निशाना साधा। घटना के बाद एसपी दीपक कुमार पांडेय घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

अपराधियों के पकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इस मामले में दुकानदार जय सोनी ने गढ़वा थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। लूट की यह घटना शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा है। व्यवसायियों ने पुलिस से सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।