जींद के गांव कालवा के युवक व युवती का मिडिल ईस्ट के साइप्रस देश का स्टडी वीजा लगवाने का झांसा देकर 11 लाख 62 हजार रुपये की ठगी की गई। पैसे हड़पने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

स्टडी वीजा लगवाने का दिया झासा

गांव कालवा निवासी नरेंद्र ने पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह अपनी भतीजी बबीता व जानकार विशाल का विदेश का स्टडी वीजा लगवाना चाहता था। इसी दौरान उसके संपर्क में गुरुग्राम निवासी गुरदीप व सेक्टर पांच कुरुक्षेत्र निवासी नेहा पवार आई। उन्होंने बताया कि वह विदेश में वर्क व स्टडी वीजा लगवाने का काम करते हैं।

खाते में भेजे 11 लाख 62 हजार रुपये

वह आरोपितों के झांसे में आ गया और आरोपितों ने बताया कि वह दोनों का 12 लाख रुपये में साइप्रस देश का विजा लगवा देगा। वह आरोपितों के झांसे में आकर 11 लाख 62 हजार रुपये उसके खाते में भेज दिए। इसके बाद आरोपितों ने साइप्रस देश का स्टडी वीजा व हवाई जहाज की टिकट भेज दी। जब तिथि नजदीक आई तो आरोपितों ने कहा कि हवाई जहाज की टिकट रद्द हो गई है और जल्द ही वापस टिकट बनवा देंगे।

नेहा पवार के खिलाफ धोखाधड़ा का केस दर्ज

आरोपितों ने फोन बंद कर लिया। जब वह उनके ठिकाने पर गए तो पता चला कि आरोपित किराये के मकान में रहते थे और वहां पर कभी-कभार ही आते थे। अब आरोपितों का फोन बंद आ रहा है। पुलिस ने गुरुग्राम निवासी गुरदीप व सेक्टर पांच कुरुक्षेत्र निवासी नेहा पवार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।