झारखंड के हजारीबाग में दारु थाना क्षेत्र के कबलासी देवरिया जंगल में अपराधियों ने मंगलवार रात करीब नौ बजे पैसा वसूल कर लौट रहे भारत फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि नीतेश कुमार से 1.75 लाख रुपए और टैब लूट लिया। इस वारदात की शिकायत लेकर पहुंचे भुक्तभोगी नीतेश कुमार ने बताया कि फील्ड से पैसा की उगाही कर दारू आ रहे थे, तभी देवरिया जंगल के पास अपाची बाइक में सवार तीन लोगों ने उसके नोटों से भरा बैग छीन लिया, जिसमें 1.75 लाख रुपए थे।

आरोपितों की पहचान

आरोपितों की पहचान करते हुए पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि उसके पैसे लूटने वाले युवक प्रखंड के कबलासी निवासी पवन गिरी पिता विनोद गिरी, आनंद शर्मा पिता स्वर्गीय सहदेव शर्मा मेडकुरी तथा एक अन्य है। सूचना पर सक्रिय दारु थाने की पुलिस ने आवेदन के आधार पर दो आरोपितों को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लूटा गया टैब और 6500 रुपए नकदी बरामद की है।

आरोपी पवन का है आपराधिक रिकॉर्ड

दारू थाने में इस मामले में कांड संख्या 61/ 23 दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों को बुधवार को जेल भेज दिया गया थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पवन का आपराधिक रिकॉर्ड है। वह लूट और छिनतई के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। यह भी जानकारी दी कि कोर्ट के आदेश के अनुसार उसे हर महीना दारू थाना में हाजिरी लगाना है दारू थाना प्रभारी के त्वरित कार्रवाई करने से इस मामले का तुरंत उद्भेदन हो गया थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने थाना प्रभारी को इस कार्य के लिए बधाई और धन्यवाद दिया है।

देर करती पुलिस तो फरार हो जाता लुटेरा

जानकारी के अनुसार लूट की घटना के करीब आधा घंटा के अंदर भुक्तभोगी थाना पहुंच कर इसकी जानकारी थाना प्रभारी को दी। इसके बाद बिना देर किए पुलिस आरोपितों के घर जा पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित इस बात को नहीं समझ सके थे कि उसकी पहचान हो जाएगी और पुलिस आधे घंटे के अंदर घर पहुंच जाएंगी। उन्होंने बताया कि अगर देर हो जाती तो शायद आरोपित फरार हो जाते । प्रभारी ने कहा कि तीसरे आरोपित के पास पैसे है, पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर लेगी। 12 घंटे के अंदर पुलिस की यह कार्रवाई से लोगों में हर्ष है।