मार्च, अप्रैल और मई भले ही आराम से बीत गए हों, मगर अब दिल्ली वासी चिर परिचित गर्मी का सामना कर रहे हैं। तेज धूप और उमस भरी गर्मी के बीच लोग पसीने से भी बेहाल होने लगे हैं।

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में तापमान भी तेजी से बढ़ेगा। मंगलवार को भी सुबह ही सूरज निकल गया था। दिन चढ़ने के साथ साथ धूप भी तीखी होती गई।

सोमवार रात हुई दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की बरसात भी हुई। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 35.8 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हवा में नमी का स्तर 90 से 39 प्रतिशत रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक वर्षा 0.4 मिमी रिकार्ड की गई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली में 12 जून तक चलेंगी तेज हवाएं

हल्की बरसात होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री जबकि न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में हवा की गति आठ से 20 किलोमीटर तक रहेगी।

इसके अलावा नौ से 12 जून तक दिल्ली में तेज हवां चलने की संभावना है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री, शनिवार को 41 डिग्री जबकि सोमवार को 42 डिग्री तक पहुंच सकता है।