ग्वालियर ।  ग्वालियर से इटावा के बीच नई मेमू ट्रेन शुरू हो गई है। सोमवार को यह ट्रेन यात्रियों के लिए नियमित रूप से चली। पहले दिन इटावा ग्वालियर व ग्वालियर इटावा के बीच करीब 500 यात्रियों ने सफर किया है। यह ट्रेन यात्रियों को काफी पसंद आई, क्योंकि अप व डाउन के हिसाब से लोगों को यह ट्रेन काफी पसंद है। चार घंटे में यह ट्रेन ग्वालियर-इटावा का सफर पूरा कर रही है। बस की तुलना में किराया भी काफी कम है। ग्वालियर से इटावा के बीच बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। भिंड व ग्वालियर ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरकर चलती है। इस कारण नई ट्रेन की मांग की जा रही थी। इसी मांग को देखते हुए मेमू ट्रेन का फैसला लिया गया। गत दिवस इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। अब यह ट्रेन नियमित चलने लगी है। यह सुबह 7:10 बजे इटावा से ग्वालियर के लिए रवाना हुई। करीब 250 यात्रियों ने इसमें सफर किया। यह सुबह 11:30 बजे ग्वालियर पहुंची, जबकि ग्वालियर से शाम 5:30 बजे इटावा के लिए रवाना हुई। ग्वालियर से इटावा के बीच यह चार घंटे में सफर पूरा करेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

- बिरला नगर, भदरोली, शनिचरा, रिठोराकला, मालपुर, नोनेरा, रायतपुरा, गोहद रोड, सोंधा रोड, सोनी, असोखर, इतेहार, भिंड, फूप, उदीमोड़ पर ट्रेन का ठहरवा दिया गया है।

- शनिचरा, मालपुर जाने वाले यात्रियों को इस ट्रेन से काफी फायदा होगा। ट्रेन से अपडाउन भी कर सकते हैं।

- यह ट्रेन अनारक्षित है। इस कारण सामान्य टिकट पर सफर कर सकते हैं। भिंड व ग्वालियर के बीच काफी ट्रेफिक रहता है। बस की वजाए ट्रेन से सफर कर सकते हैं।